चंद दिनों में आने वाली है नई मारुति अर्टिगा और एक्सएल6 फेसलिफ्ट, लॉन्च से पहले देखें सारी जानकारी

0
45

नई दिल्ली।
New Maruti Ertiga And Maruti XL6 Facelift Launch:
बीते कुछ समय से भारत में 7 सीटर कार की डिमांड काफी बढ़ी है और अगर ग्राहकों को कम दाम में अच्छी 6-7 सीटर कार मिल जाए तो फिर बात ही जुदा है। ऐसे में मारुति सुजुकी ने लोगों की पसंद का खास खयाल रखते हुए बजट प्राइस रेंज में मारुति अर्टिगा जैसी बेस्ट सेलिंग एमपीवी के साथ ही मिड रेंज में मारुति एक्सएल6 जैसी अच्छी एमपीवी पेश की है। अब ये दोनों ही कारें अगले कुछ दिनों में अपडेट होकर आने वाली है, यानी इस महीने बेहतर लुक और फीचर्स वाली नई मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट के साथ ही 2022 मारुति एक्सएल6 फेसलिफ्ट लॉन्च हो रही है।

ये भी पढ़ें-
ये तो कमाल हो गया जी! दो मारुति 800 को जोड़कर 8 सीटर कार बना दी, देखें कैसे हुआ ये कारनामा

क्या कुछ नया होगा नई अर्टिगा में?
2022 मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट की काफी समय से टेस्टिंग हो रही है और इसे कई मौकों पर देखा भी गया है। लीक इमेज के मुताबिक, 2022 अर्टिगा में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कुछ अलग डिजाइन देखने को मिलेंगे। इसमें नई ग्रिल के साथ ही बेहतर रियर और फ्रंट लुक होगा। नई अर्टिगा के इंटीरियर और फीचर्स में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। अपकमिंग मारुति अर्टिगा में नए कलर ऑप्शंस, नया डैशबोर्ड और नई अपहॉल्स्ट्री के साथ ही बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग्स जैसे कई अन्य स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। नई अर्टिगा के इंजन में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन संभावना है कि इसे 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। नई अर्टिगा की शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है।

ये भी पढ़ें-आपके लिए दो नई देसी इलेक्ट्रिक कार हो रही है लॉन्च, टाटा-महिंद्रा के भरोसे के साथ अच्छी बैटरी रेंज

और जबरदस्त हो जाएगी एक्सएल6 फेसलिफ्ट
अर्टिगा के साथ ही एक्सएल6 भी मारुति सुजुकी की धांसू एमपीवी है, जिसका अपडेटेड मॉडल आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाला है। मारुति सुजुकी की नेक्सा डीलरशिप पर बिकने वाली इस एमपीवी के फेसलिफ्ट अवतार में काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 2022 मारुति एक्सएल6 फेसलिफ्ट में नई ग्रिल के साथ ही नई अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेंगी। बाद बाकी लेदर सीट, रियर पार्किंग कैमरा पहले की तरह ही होंगे। नई एक्सएल6 में नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई नई खूबियां देखने को मिलेंगी। अपकमिंग मारुति एक्सएल6 में इंजन मौजूदा मॉडल वाले ही दिखेंगे। वहीं, संभावित कीमत की बात करें तो 2022 मारुति सुजुकी एक्सएल6 फेसलिफ्ट को 11 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-आ रही है नई रेनॉल्ट डस्टर, बेहतर लुक और फीचर्स से इस बार क्रेटा और सेल्टॉस को देगी टक्कर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here