7-सीटर एसयूवी अवतार में आ रही Jeep Meridian, धांसू लुक के दीवाने हो जाएंगे आप

0
57

नई दिल्ली।
जीप इंडिया (Jeep India) भारतीय बाजार अपनी नई 7-सीटर एसयूवी को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने इसके नाम की घोषणा कर दी है। कंपनी अपनी इस नई कार को जीप मेरेडियन (Jeep Meridian) नाम से लॉन्च करेगी। जीप मेरेडियन में जीप ब्राण्‍ड के मूल डीएनए मिलेगा। इस नई एसयूवी का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। इसके नाम के लिए 70 अलग-अलग नामों की एक सूची का अध्‍ययन किया गया था। इस 7-सीटर एसयूवी का नाम भारत की भव्यता को दर्शाता है। जीप मेरेडियन नाम उस रेखा से प्रेरित है, जो भारत से होकर गुजरती है और सबसे सुंदर राज्‍यों और संस्‍कृतियों में से कुछ को जोड़ती है। मेक इन इंडिया जीप मेरेडियन भारतीय ग्राहकों के लिये पहली 7-सीटर एसयूवी होगी।

अपने नाम पर खरा उतरते हुए, जीप मेरेडियन के अनूठे एवं अभिनव डिजाइन वाले कैमोफ्‍लॉज में उन राज्‍यों के सबसे जाने-माने चिन्‍हों और संस्‍कृतियों में से कुछ को शामिल किया गया है, जो भारत की भूमध्‍य रेखा (मेरेडियन) के 77 डिग्री मार्ग पर आते हैं। इनमें दिल्‍ली का प्रसिद्ध इंडिया गेट, राजस्‍थान का ऊँट, मध्‍यप्रदेश का बाघ, महाराष्‍ट्र का ध्‍वज, कर्नाटक का हाथी, केरल का नारियल का पेड़, आदि शामिल हैं। बेमिसाल कैमोफ्‍लॉज वाली जीप मेरेडियन कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, राजस्‍थान, नई दिल्‍ली, हरियाणा, मध्‍यप्रदेश, महाराष्‍ट्र, केरल और तमिलनाडु में चली और बड़े ही शानदार तरीके से सबसे कठिन स्‍थलाकृतिक
चुनौतियों से गुजरी।

Jeep Meridian ने भारत में 5000 किलोमीटर से ज्‍यादा दूरी तय की और उसके प्रदर्शन का परीक्षण विभिन्‍न मापदंडों जैसे निर्माण की गुणवत्‍ता, इंजिनियरिंग और क्षमता पर किया गया। जीप मेरेडियन में जीप की हर खासियत है, यह जीप के डीएनए का साकार रूप है। जीप मेरेडियन साल 2022 के मध्‍य में स्‍थानीय विशेषताओं के साथ भारत में लॉन्‍च होगी और इसके कीमत की घोषणा लॉन्‍च से कुछ समय पहले की जाएगी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here