चेतेश्वर पुजारा ने बेटी को दिया है बड़ा सिंपल नाम, आप भी देखें बेबी गर्ल के लिए सादे नामों की लिस्‍ट

0
37

भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी चेतेश्‍वर पुजारा एक बेटी के पिता भी हैं। साल 2018 में चेतेश्‍वर के घर बेटी ने जन्‍म लिया था। जहां बाकी सिलेब्रिटीज और क्रिकेटर्स अपने बच्‍चों का नाम रखने में बहुत सोच-विचार कर रहे हैं और यूनीक से यूनीक नाम लेकर आ रहे हैं, वहीं चेतेश्‍वर पुजारा ने अपनी बेटी के लिए बड़ा ही सिंपल-सा नाम चुना है। जी हां, चेतेश्‍वर ने अपनी बेटी को अदिति नाम दिया है। सालों से बेबी गर्ल के लिए इस नाम की पॉपुलैरिटी बनी हुई है। अदिति नाम का मतलब होता है असीम, जिसकी कोई सीमा न हो या जो लिमिट लेस हो।

आप भी चेतेश्‍वर की तरह अपनी बेटी के लिए ऐसा ही कोई नाम रख सकते हैं। पैरेंट्स होने के नाते आप ये अच्‍छी तरह से समझते होंगे बच्‍चे के लिए एक सही नाम चुनना कितना मुश्किल होता है और आज इस आर्टिकल के जरिए इसी काम में हम आपकी मदद करने जा रहे हैं। यहां हम आपको बेबी गर्ल के ‘अ’ अक्षर से शुरू होने वाले ऐसे नाम बताएंगे जो बहुत यूनीक और प्‍यारे हैं और जिनका मतलब असीम होता है। बेबी गर्ल के नामों की इस लिस्‍ट में से आपको जो भी नाम पसंद आए, आप उसे अपनी बेटी के लिए चुन सकते हैं।

​अमेया

आप अपनी बेटी को अमेया नाम भी दे सकते हैं। अमेया नाम का मतलब होता है असीम, भक्‍ति और जिसकी कोई सीमा न हो। बेबी गर्ल का यह नाम काफी यूनीक है।

​अमिदी

navbharat times

अगर आपकी बेटी का नाम ‘अ’ अक्षर से निकला है, तो आप उसे अमिदी नाम दे सकते हैं। अमिदी नाम का मतलब भी असीम होता है यानि जिसकी कोई सीमा न हो। अमिदी नाम का अर्थ उदार और दयालु भी होता है।

​अनन्‍या

navbharat times

अगर आप अपनी बेटी के लिए कोई यूनीक नाम देख रहे हैं, तो उसके लिए अनन्‍या नाम को चुन सकते हैं। अनन्‍या नाम का मतलब होता है अद्वितीय, असीम अनुभूति, दूसरों से अलग। देवी पार्वती को भी अनन्‍या के नाम से पुकारा जाता है।

​असीमा

navbharat times

यदि आपकी बेटी का नाम ‘अ’ अक्षर से नाम निकला है और आप उसके लिए कोई हटके नाम ढूंढ रहे हैं, तो असीमा नाम को चुन सकते हैं। यह मुस्लिम नामों की लिस्‍ट में भी आता है। असीमा नाम का मतलब होता है असीम, रक्षक और भक्त।

​अशिका

navbharat times

अपनी प्‍यारी-सी बेटी के लिए आप अशिका नाम को भी चुन सकते हैं। अशिका नाम का अर्थ होता है प्रिय, असीम, और जो दिल के करीब हो।

फोटो साभार : unsplash

​अशिमा

navbharat times

बेबी गर्ल का यह नाम अशिका की तरह ही है। अशिमा नाम का मतलब होता है असीमित, जिसकी कोई सीमा न हो और रक्षक या रक्षा करने वाला। आप अशिमा की जगह आशिमा नाम भी रख सकते हैं।

फोटो साभार : unsplash

​अमीता

navbharat times

सालों से बेबी गर्ल के इस नाम को पसंद किया जा रहा है। अमीता नाम का मतलब होता है अनंत, मित्र, असीम। अपनी बेटी के लिए आप अमीता नाम को भी चुन सकते हैं।

फोटो साभार : unsplash

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here