Ranveer Singh Breakfast: आपकी तरह पूड़ी-पराठा नहीं, हर वक्‍त ‘हाई एनर्जी’ में रहने के लिए रणवीर सिंह खाते हैं ऐसा नाश्‍ता

0
33
Ranveer Singh Breakfast: आपकी तरह पूड़ी-पराठा नहीं, हर वक्‍त 'हाई एनर्जी' में रहने के लिए रणवीर सिंह खाते हैं ऐसा नाश्‍ता


सेलिब्रिटी जैसे बनना वास्तव में इतना आसान नहीं है। संतुलन और एक स्वस्थ जीवनशैली बनाने के लिए सख्त दिनचर्या और आहार का पालन करने की जरूरत होती है। बिना मापे भोजन करना और आलसी जीवनशैली के साथ आप फेमस सेलिब्रिटीज की तरह आप मसल्स और एब्यस बनाने में कामयाब नहीं हो सकते। उनके जैसी जीवनशैली को अपनाने के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट बहुत जरूरी है।

न्यूट्रिशन एक्सपर्ट से लेकर डॉक्टर्स तक लगभग हर कोई एक पौष्टिक नाश्ता करने की सलाह देता है। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह भी इस बात पर यकीन करते हैं। उनके लिए फिट रहने का मतलब स्टेमिना सही रखना है। वे किसी भी तरह के सप्लीमेंट्स लेना पसंद नहीं करते, बल्कि उनके लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट करना बहुत मायने रखता है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर बताया है कि दिन की शुरुआत करने के लिए वह क्या खाते हैं। सोशल मीडिया पर आस्क मी एनीथिंग के माध्यम से डेली ब्रेकफास्ट के बारे में बताया है कि वह अपने नाश्ते में कौन-कौन सी हेल्दी चीजें शामिल करते हैं।

​पूरे हफ्ते खाते हैं कौन सा नाश्‍ता

स्टोरी पोस्ट के अनुसार, वह दिन की शुरुआत एक कटोरी यानी 130 ग्राम ओट्स से करते हैं। इसमें 15 ग्राम नट्स और 5 ग्राम चॉकलेट चिप्स होते हैं। फिर वह एक डिटॉक्स ड्रिंक के साथ इम्यूनिटी बूस्टिंग शॉट्स का सेवन करते हैं। इसके बाद रणवीर सिंह प्रो बायोटिक ड्रिंक पीना पसंद है, ताकि बॉडी को जरूरी एनर्जी मिल सके और मसल्स बनाने में ही आसानी हो।

​नहीं खाते मसालेदार खाना

navbharat times

अभिनेता अक्सर मसालेदार खाने से बचते हैं और अपने फैंस को भी स्पाइसी फूड न खाने के लिए कहते हैं। रणवीर का मानना है कि बेहतरीन फिटनेस पाने के लिए सबसे पहले अपनी बॉडी की इज्जत करना जरूरी है। एक्टर को अपने नाश्ते में एक हेल्दी चीज खाना बेहद पसंद है वो है शिलाजीत और अश्वगंधा से बने डेट बॉल्स।

​हेल्‍दी नाश्ता करने के फायदे

navbharat times

विशेषज्ञों की मानें तो नाश्ता हमेशा एक राजा की तरह करना चाहिए। यह न केवल हमारे मेटाबॉलिज्म को तेज करता है और दिनभर की कैलोरी बर्न करने में मदद करता है। यह आपको डेयरी, फलों और अनाज जैसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों से कुछ विटामिन और पोषक तत्व प्राप्त करने का मौका भी देता है।

​हेल्दी ब्रेकफास्ट से नहीं बढ़ता मोटापा

navbharat times

अध्ययनों के अनुसार, फाइबर और कार्ब से भरपूर एक स्वस्थ नाश्ता एक बेहतर याददाश्त और एकाग्रता को बढ़ाने में मददगार है। इतना ही नहीं हेल्दी ब्रेकफास्ट में खराब कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने की भी अच्छी क्षमता होती है। इससे डायबिटीज, हार्ट डिसीज और वजन बढ़ने की संभावना को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

रणवीर सिंह के हेल्दी ब्रेकफास्ट का यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि वह स्वादिष्ट खाना नहीं खाते। बल्कि वे खुद खाने के बहुत शौकीन हैं। लेकिन सुबह का नाश्ता उन्हें फिट रखने के साथ दिनभर एक्टिव और एनर्जेटिक भी रखता है। तो अगर आप भी रणवीर की तरह टोन्ड बॉडी पाना चाहते हैं, तो हेल्दी ब्रेकफास्ट जरूर करें।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here