श्रद्धा के 35 टुकड़े करने वाला आफताब अब बन गया ‘गजनी’, बोला- बस इतना याद है

0
13

आफताब ने जज से कहा कि जो कुछ हुआ, गुस्से में हुआ। अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या कर शव के 35 टुकड़े करने वाला आफताब अब ‘गजनी’ फिल्म के ऐक्टर की तरह भूलने की ऐक्टिंग कर रहा है। उसने कहा है कि झट से उसे सब याद नहीं आ सकता। 6 महीने पहले की बात है। आफताब से श्रद्धा के शव के टुकड़े, हथियार आदि के बारे में सवाल किए जा रहे हैं। सुरक्षा कारणों से आज वीडियो कॉन्फ्रेंस से उसकी कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट में उसने कई बातें याद करते हुए कहा, ‘श्रद्धा ने प्रवोक किया, जिसकी वजह से हो गया।’ हालांकि उसके इस कबूलनामे के पीछे चाल भी हो सकती है। शायद वह गैर-इरादतन हत्या का केस बताकर सजा कम करवाना चाह रहा हो। आफताब की सहमति पर कोर्ट की मुहर लगने के बाद अब पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा सकता है। इसके बाद नार्को टेस्ट होना है। आइए जानते हैं श्रद्धा हत्याकांड के आज के तीन बड़े अपडेट।

1. आरी झाड़ी में, चापड़ की लोकेशन कूड़ेदान

आफताब ने आज कोर्ट में हत्या में इस्तेमाल हथियारों की लोकेशन के बारे में बताया। उसने जज से कहा कि मैं पुलिस का सहयोग कर रहा हूं। गुरुग्राम डीएलएफ फेज-3 की झाड़ियों में आरी फेंकी थी। महरौली के 100 फुटा रोड के कूड़ेदान में चापड़ फेंका था। टीवी रिपोर्ट की मानें तो आरोपी ने दावा किया है कि उसने ही श्रद्धा की हत्या की थी। उसने शरीर के टुकड़े महरौली के जंगल और दूसरी जगहों पर फेंक दिए थे। पुलिस हत्या में इस्तेमाल आरी, हथौड़ा, चापड़ और ब्लेड की तलाश कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि आफताब ने खोपड़ी और जबड़े तोड़ने के लिए कील और हथौड़ा खरीदा था।

​​2. वो जबड़ा श्रद्धा का ही!​

गोताखोरों की मदद से दिल्ली के मैदानगढ़ी के तालाब से पुलिस ने हड्डियां बरामद की हैं। जांच के लिए इसे CFSL भेजा गया है। पुलिस उसी तालाब में सिर के हिस्से को तलाश रही है। इस बीच, रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि आफताब के फ्लैट में बाथरूम से खून के धब्बे मिले हैं। श्रद्धा मर्डर केस में जांच अधिकारी के हवाले से रिपोर्टों में कहा गया है कि कई हड्डियां मिली हैं। आफताब के वकील ने बताया कि पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि वह आफताब को उस तालाब के पास लेकर जाएगी, जिसके बारे में उसने मौखिक जानकारी दी है।

जांच अधिकारी ने श्रद्धा का जबड़ा मिलने का दावा किया है। 20 नवंबर को यह बरामदगी हुई थी। खून के धब्बे के रूप में बाथरूम की टाइल्स से भी अहम सुराग मिले हैं। किचन में भी कत्ल के निशान मिले हैं। पुलिस का दावा है कि आफताब के घर से एक मैप बरामद हुआ है, जो उसने शव के टुकड़े ठिकाने लगाने के लिए बनाया था। आफताब ने कई लोकेशन के बारे में बताया है कि लेकिन उसका यह भी कहना था कि वह रात में जाता था इसलिए ज्यादा याद नहीं है।

आफताब के वकील क्या बोले

95684062

एडवोकेट के. कुमार ने बताया, ‘आफताब ने कहा कि उसे झट से सब चीजें याद नहीं आ सकती हैं, लेकिन जैसे-जैसे याद आएगा वह बताता रहेगा। उसने पीड़ित के लिए एक शब्द का इस्तेमाल किया और कहा कि उसे उकसाया गया था। सबूत इकट्ठा करने के लिए पुलिस उसे साइट पर ले जाएगी। नार्को टेस्ट भी जल्दी होगा।’

Poll-श्रद्धा मर्डर केस पर आप क्या सोचते हैं?

​​3. बस 4 दिन और! आफताब से उगलवाने होंगे राज​

3-4-

आज दिल्ली अदालत ने आफताब की पुलिस कस्टडी 4 दिन के लिए और बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उसकी हिरासत बढ़ाए जाने की मांग की गई थी क्योंकि जांच अब भी जारी है। आरोपी की चार और दिन की हिरासत मिली है जिससे और साक्ष्य जुटाने में मदद मिलेगी। आफताब (28) को 12 नवंबर को दिल्ली पुलिस ने महरौली में किराए के अपने फ्लैट में श्रद्धा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस को कुल 14 दिन की हिरासत मिल सकती है। ऐसे में अगले 4 दिन पुलिस के लिए काफी अहम होने वाले हैं। इसी दौरान आफताब से सारे राज उगलवाने होंगे।

पुलिस का दावा है कि आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की। उसके बाद शव के करीब 35 टुकड़े किए, जिसे उसने घर पर 300 लीटर के फ्रिज में लगभग तीन हफ्ते तक रखा। आधी रात के बाद वह शव के टुकड़ों को फेंकने जाता था।

CBI जांच की मांग करने वाले पर जुर्माना
दिल्ली हाई कोर्ट ने श्रद्धा हत्या मामले की जांच दिल्ली पुलिस से सीबीआई को सौंपने की मांग करने वाली जनहित याचिका आज खारिज की। कोर्ट ने इसे ‘प्रचार हित याचिका’ बताया। कोर्ट ने याचिकाकर्ता पर जुर्माना भी लगाया लेकिन जुर्माना राशि नहीं बताई। मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा और न्यायमूर्ति सुब्रह्मण्यम प्रसाद की पीठ ने कहा कि यह प्रचार हित याचिका है और याचिका में एक भी सही आधार नहीं है। याचिका में आरोप लगाया गया था कि जिन स्थानों से शव के टुकड़े बरामद हुए हैं वहां मीडिया और लोगों की मौजूदगी के कारण सबूतों से छेड़छाड़ हुई।

सारे राज उगलेगा आफताब!

Shraddha Case Big Update: “मैंने जो किया, गुस्से में किया”..जज साब के सामने टूट गया आफताब!

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here