Assembly Election 2022 Results: आज आएंगे 5 राज्यों के नतीजे, EVM को लेकर हंगामा, हटाए गए काशी के एडीएम

0
50

नई दिल्ली: आज पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजे आएंगे। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। इनकी निगरानी के लिए पांच राज्यों में 650 से अधिक पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। इस बीच, समाजवादी पार्टी (एसपी) ने ईवीएम में हेराफेरी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय को कठघरे में खड़ा किया। एसपी ने ट्वीट किया, ‘कई जिलों में ईवीएम में हेराफेरी की खबरें मिल रही हैं।

यह किसके इशारे पर हो रहा है? क्या अधिकारियों पर मुख्यमंत्री कार्यालय से दबाव बनाया जा रहा है? चुनाव आयोग साफ करे।’ इस पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि कोई भी ईवीएम को हैक नहीं कर सकता है। उन्होंने एसपी प्रमुख अखिलेश यादव के दावे को खारिज करते हुए कहा कि किसी तरह की गड़बड़ी नहीं की जा रही है।

Uttarakhand Assembly Election 2022: रिजल्ट से पहले ही उत्तराखंड में जोड़-तोड़ का गेम शुरू, निर्दलीय प्रत्याशियों को फोन मिला रहे बीजेपी और कांग्रेस नेता
ईवीएम को लेकर वाराणसी से लेकर बरेली, सहारनपुर और कई जगहों पर हंगामा हुआ। इससे पहले एसपी कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के काउंटिंग सेंटर से कथित तौर पर ईवीएम मशीनों को ले जाते हुए कुछ कर्मचारियों को पकड़ा था। इसके बाद जमकर हंगामा हुआ।

navbharat times
UP Chunav 2022 Result: वेस्ट यूपी को आज मिलेंगे 113 नए MLA, काउंटिंग शाम तक चलने की उम्मीद
इस बवाल के बाद प्रशासन ने 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उधर, वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने माना है कि ईवीएम की आवाजाही में प्रोटोकॉल में चूक हुई थी। इस मामले में एडीएम एन.के. सिंह को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया गया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here