Prasad Home Delivery: नवरात्रि में नहीं जा पा रहे वैष्णों देवी के दर्शन करने? इस तरह घर बैठे कराएं पूजा और मंगाएं माता का प्रसाद

0
57

नई दिल्ली: नवरात्रि (Navratri) का त्योहार शुरू हो चुका है। हिंदू धर्म के लोगों के घरों में इस दौरान 9 दिनों तक मां भगवती की पूजा की जाती है। बहुत से लोग तो वैष्णों देवी (vaishno devi) समेत कई मंदिरों में माता के दर्शन के लिए भी जाते हैं। वहीं ऐसे भी लोगों की कमी नहीं है जो या तो पैसों की कमी के चलते या परिवार में किसी परेशानी के चलते या फिर ऑफिस से छुट्टी नहीं मिल पाने की वजह से माता के दर्शन के लिए नहीं जा पाते। ऐसे लोग भले ही दर्शन ना कर पाएं, लेकिन माता का प्रसाद उन्हें घर बैठे-बैठे भी मिल सकता है। लोगों के पास ऑनलाइन प्रसाद मंगाने (Prasad Home Delivery) के कई विकल्प हैं।

माता वैष्णों देवी का प्रसाद मिल सकता है घर बैठे-बैठे

अगर आप भी माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए जाना चाहते थे, लेकिन नहीं जा पाए तो आपके पास प्रसाद मंगाने का एक विकल्प है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल और श्री माता वैष्णो देवी श्रद्धालु बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा ने सितंबर 2020 में ही श्री माता वैष्णो देवी पूजा प्रसाद की होम डिलीवरी की औपचारिक रूप से शुरुआत की थी। कोई भी भक्त श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की वेबसाइट से पूजा बुक कर सकता है। बुकिंग के अलग-अलग विकल्प आपको मिल जाएंगे, जो आपको सूट करे वह बुक कराएं और प्रसाद मंगा लें। बोर्ड यह सुनिश्चित करेगा कि ऐसे भक्त की पूजा 72 घंटों के भीतर पूरी करा ली जाए और प्रसाद को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा जाएगा।

भारतीय पोस्ट से कहीं से भी मंगाएं प्रसाद

navbharat times

अगर आप भारतीय पोस्ट की वेबसाइट पर जाएं तो वहां आपको एक दो नहीं बल्कि बहुत सारे मंदिरों के लिंक मिल जाएंगे। यहां से भी आप माता वैष्णों देवी का प्रसाद मंगाने की प्रक्रिया को जान सकते हैं। वेबसाइट पर तमाम मंदिरों के लिंक दिए हैं और बताया गया है कि प्रसाद कैसे मंगाया जा सकता है। इतना ही नहीं, यहां पर आपको यह भी पता चल जाएगा कि आपको मिलने वाले प्रसाद में क्या होगा और उस प्रसाद के लिए आपको क्या कीमत चुकानी होगी।

तमाम एग्रिगेटर भी दे रहे हैं प्रसाद

navbharat times

इस वक्त बहुत सारी वेबसाइट हैं जो तमाम मंदिरों से टाई-अप किए हुए हैं और वहां के प्रसाद की होम डिलीवरी कर रहे हैं। आपको सिर्फ गूगल पर सर्च करना है प्रसाद की होम डिलीवरी कैसे मिलेगी और आपके सामने ऑनलाइन प्रसाद, प्रसाद मंत्रा, रुद्राक्ष रत्न, टेंपल फोक्स जैसे कई नाम आ जाएंगे। आपको बस उन पर जाना है, जिस मंदिर से प्रसाद मंगाना है उसे चुनना है और प्रसाद की कीमत का भुगतान कर देना है। मंदिर का प्रसाद आपके घर पहुंच जाएगा।

यह वीडियो भी देखें

Arzu Rana Deuba On Varanasi: काशी को देखकर चौंक गईं नेपाल के पीएम की पत्नी आरजू देउबा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here