डीसी vs पीबीकेएस आईपीएल लाइव स्कोर: मयंक अग्रवाल की फिफ्टी, पंजाब किंग्स के 100 रन पूरे

0
319
डीसी vs पीबीकेएस आईपीएल लाइव स्कोर: मयंक अग्रवाल की फिफ्टी, पंजाब किंग्स के 100 रन पूरे

मुंबई
दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के 11वें मैच में टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोंनो टीमें अपना पिछला मैच गंवाने के बाद इस मैच में उतरी हैं।

मयंक की फिफ्टी
मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस दौरान 7 चौके और 2 छक्के लगाए।

पंजाब के 5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 50 रन
मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पंजाब को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने शुरुआती पांच ओवर में 50 रन जोड़े।

पंजाब किंग्स (प्लेइंग XI) :
केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, जलज सक्सेना, जाय रिचर्डसन, मोहम्मद शमी, राइली मेरीडिथ, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स
पृथ्वी साव, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा, आवेश खान और लुकमान मेरिवाला।

आईपीएल में कप्तानी का सवाल है तो पंत अनुभवहीन हैं। पिछले मैच में उन्होंने अपने अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्वनि का कोटा पूरा नहीं करवाया जिससे टीम को नुकसान हुआ। उन्होंने उनके बजाय टॉम करन की मध्यम गति की गेंदबाजी पर भरोसा दिखाया।

KL Rahul Birthday Celebrations: मैच से पहले किंग्स पंजाब का ग्रैंड सेलिब्रेशन, बर्थडे बॉय केएल राहुल ने काटा केक

नॉर्त्जे को मिल सकता है प्लेइंग इलेवन में मौका
इस मैच के लिए एनरिक नॉर्त्जे को अंतिम एकादश में शामिल किया गया जा सकता है जिससे टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी क्योंकि पिछले मैच करेन की मध्यम गति की गेंदबाजी का क्रिस मौरिस और डेविड मिलर ने भरपूर फायदा उठाया था।

navbharat times
RCB vs KKR : राहुल त्रिपाठी ने पीछे भागते हुए विराट कोहली का पकड़ा धांसू कैच, देखें वीडियो

केएल राहुल बनाम रबाडा के बीच रोचक होगी जंग
पंजाब किंग्स को दूसरी तरफ अपने बल्लेबाजों की नाकामी के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था। दीपक चाहर की अतिरिक्त उछाल और मूवमेंट का उसके बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

वानखेड़े स्टेडियम की पिच दूधिया रोशनी में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के सामने कुछ सवाल पैदा कर रहा है। नमी के कारण इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है। ऐसे में केएल राहुल बनाम कगिसो रबाडा तथा क्रिस वोक्स बनाम क्रिस गेल का मुकाबला रोचक होगा। इसी तरह से पृथ्वी साव की मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी को कुंद करने की कोशिश रहेगी तो शिखर धवन अनुशासित गेंदबाजी कर रहे अर्शदीप सिंह पर हावी होने का प्रयास करेंगे।

navbharat timesMI vs SRH : जॉनी बेयरस्टो हुए हिट विकेट, मुंबई के फैंस ने जड़ डाले जबरदस्‍त मीम्‍स

दोनों टीमों में शीर्ष क्रम में दमदार बल्लेबाज हैं
दोनों टीमों के पास शीर्ष क्रम में दमदार बल्लेबाज हैं। दिल्ली की टीम साव, धवन और पंत पर काफी निर्भर है जबकि पंजाब की टीम मे यही भूमिका राहुल, गेल और दीपक हुड्डा निभा रहे हैं।

दोनों टीमों की कमजोरी
यहां तक कि दोनों टीमों की कमजोरियां भी एक जैसी हैं। अगर अजिंक्य रहाणे में पावर हिटिंग का अभाव और मार्कस स्टोइनिस की खराब फॉर्म दिल्ली के मध्यक्रम को प्रभावित कर रही है वहीं मयंक अग्रवाल की लंबे समय से चली आ रही लचर फॉर्म और निकोलस पूरन की शॉर्ट पिच गेंदों को खेलने की कमजोरी पंजाब के लिए अच्छी खबर नहीं हैं।

navbharat timesIPL 2021: संजय मांजेरकर ने उठाए हैदराबाद के टीम सिलेक्शन पर सवाल, कहा ऐसे तो जीतना डिजर्व नहीं करते

रबाडा, नॉर्त्जे और अश्विन की उपस्थिति में दिल्ली का आक्रमण मजबूत नजर आ रहा है जबकि पंजाब की तरफ से शमी को छोड़कर कोई अन्य गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पा रहा है। मोटी कीमत पर खरीदे गए झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ अभी तक नाकाम रहे हैं। स्पिनर मुरुगन अश्विन भी ऐसा कुछ नहीं कर पाए जिससे कि दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और कप्तान पंत किसी तरह से परेशान हों।

Source link