Harbhajan Singh On DRS: ICC के नियम पर हरभजन सिंह के बगावती तेवर, अंपायर्स कॉल के खिलाफ खोला मोर्चा

0
39

मुंबई: भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सत्र के लिए हिंदी कॉमेंट्री टीम में जलवा बिखेर रहे हैं। वह उस वक्त आईसीसी के अंपायर्स कॉल नियम पर भड़क गए जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे ओवर की 5वीं गेंद पर स्टंप्स पर लगने के बावजूद थर्ड अंपायर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के एविन लुईस को इसलिए नॉटआउट करार दिया, क्योंकि यह आईसीसी नियम के अनुसार अंपायर्स कॉल थी। यानी फील्ड अंपायर ने जो फैसला किया है, वही रहेगा।

इसके बाद हरभजन सिंह ने अंपायर्स कॉल पर जमकर गुस्सा निकाला। उन्होंने कहा, ‘यह तो गलत है। तकनीक का इस्तेमाल करने का क्या मतलब रह जाता है, जब न्याय न हो। रीप्ले में गेंद स्टंप्स पर लग रही थी और यहां वॉशिंगटन सुंदर (washington sundar) को विकेट मिलना चाहिए था। यह नियम बदलना चाहिए।’ साथ ही उन्होंने नवदीप सिंह (Navdeep Singh) की अंपायरिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि यहां अंपायरिंग गलत हुई हुई है।

दरअसल, वॉशिंगटन सुंदर ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर क्विंटन डि कॉक (1) को केन विलियमसन के हाथों कैच आउट कराया। इसी ओवर की 5वीं गेंद नए बल्लेबाज एविन लुईस के पैड पर गेंद लगी तो हैदराबाद की पूरी टीम ने जमकर अपील की, लेकिन नवदीप सैनी ने कोई रिएक्शन नहीं दिया। इस पर कप्तान केन विलियमसन ने तुरंत अंपायर रिव्यू सिस्टम (DRS) का इस्तेमाल किया।

Why CSK Lost The Game: एमएस धोनी के रहते क्यों CSK की हुई शर्मनाक हार? सुनील गावस्कर और मैथ्यू हेडन बताई गलती
लुईस स्वीप करना चाहते थे, लेकिन शॉट चूके और गेंद पैड पर लगती दिख रही थी। गेंद मिडल स्टंप पर लग रही थी, चूकी गेंद आउडसाइट पिचिंग हुई थी, इसलिए अंपायर्स कॉल रहा और वॉशिंगटन सुंदर को विकेट नहीं मिला। हालांकि, सुंदर ने चौथे ओवर में लुईस को एक बार फिर उसी अंदाज में LBW किया तो अंपायर नवदीप ने बिना किसी लाग लपेट के उंगली उठा दी। यहां भज्जी ने हंसते हुए कहा, ‘अच्छा हुआ अंपायर ने अपनी गलती ठीक कर ली। सुंदर ने तो लुईस को दूसरी बार आउट किया है।’

navbharat times
IPL 2022: आकाश चोपड़ा ने रखी अजीबोगरीब मांग, युजवेंद्र चहल ने किया ट्रोल
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर लखनऊ सुपर जायंट्स को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने जेसन होल्डर को दुश्मंता चामीरा की जगह अंतिम एकादश में जगह दी है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here