India vs Sri Lanka: जसप्रीत बुमराह ने निरोशन डिकवेला को यूं अपने जाल में फंसाया

0
61

बेंगलुरु: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कमाल का खेल दिखाया है। उन्होंने भारत में पहली बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया। उन्होंने 10 ओवरों में 24 रन देकर पांच विकेट लिए।

जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को अपना पांचवां शिकार बनाया। उन्होंने थर्ड मैन का इलाका खाली छोड़ा। डिकवेला को रैंप शॉट बहुत पसंद है और बुमराह ने उन्हें यह खेलने के लिए इनवाइट किया।

बुमराह ने शार्ट पिच बॉलिंग की। डिकवेला ने खाली पड़े थर्डमैन एरिया पर गेंद को खेलना चाहा। हालांकि वह ऐसा नहीं कर पाए और गेंद उनके दस्तानों से लगते हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास गई।

भारत ने पहली पारी में श्रेयस अय्यर की धमाकेदार काउंटर-अटैक पारी की मदद से 252 का स्कोर खड़ा किया। गेंद बहुत टर्न हो रही थी लेकिन अय्यर और पंत ने रुककर खेलने के बजाए आक्रमण करके खेलना बेहतर विकल्प समझा। भारत के स्कोर के जवाब में श्रीलंका पहली पारी में 109 रन पर सिमट गई।

पहले दिन लाइट्स में भारत ने कमला की तेज गेंदबाजी से दिल मोह लिया। बुमराह और मोहम्मद शमी ने लंकाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। बुमराह ने कुसल मेंडिस औोर लाहिरु थिरमने को आउट कर भारतीय टीम का खाता खोला।

शमी ने भी दमिथ करुणारत्ने का विकेट लिया। एंजोले मैथ्यूज ने कुछ देर विकेट पर टिककर दिखाया कि अगर खुद को वक्त दिया जाए तो इस विकेट पर टिका जा सकता है। हालांकि बुमराह ने उन्हें आउट कर श्रीलंकाई संघर्ष को करारा झटका दिया।

दूसरे दिन बुमराह को हालांकि इतना स्विंग नहीं मिल रहा था और ऐसे में उन्होंने शॉर्ट पिच गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान किया। दूसरे दिन उन्होंने लसिथ एमबुलदेनिया और डिकवेला को आउट कर पांच विकेट पूरे किए। भारत को पहली पारी में 143 रन की बड़ी बढ़त मिली।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here