IPL 2022: कमिंस ने जड़ी सबसे तेज फिफ्टी, सैम्स के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों की अलग-अलग कहानी

0
47

पुणे:आईपीएल 2022 के 14वें मैच में एक समय मुंबई इंडियंस की टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी। कोलकाता के 5 प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद भी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 गेंद रहते मुकाबले को अपने नाम कर लिया। टीम को जीत दिलाई लीग के इस सीजन में पहला मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने। उन्होंने 15 गेंद पर 56 रनों की नाबाद पारी खेली और कोलकाता को तीसरी जीत दिला दी।
वीडियो: राजस्थान पर जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का जश्न हुआ वायरल, कोहली को देखकर दिल खुश हो जाएगा
इस पारी के दौरान कमिंस आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उन्होंने 14 गेंद पर 5 छक्के और 4 चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। केएल राहुल ने 2018 में पंजाब किंग्स के लिए भी 14 गेंद में फिफ्टी पूरी की थी। कमिंस फिफ्टी पूरे करने के बाद भी नहीं रूके और अगली ही गेंद पर छक्का लगाकर मुकाबले को अपनी टीम के नाम कर दिया।

कमिंस जब पिच पर बल्लेबाजी करने उतरे तो केकेआर को जीत के लिए 41 गेंद पर 61 रनों की जरूरत थी। वेंकटेश अय्यर एक छोर पर 46 रन बनाकर खेल रहे थे। मैच समाप्त होने के समय अय्यर 50 रन बनाकर नाबाद थे।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 16वां ओवर ऑस्ट्रेलिया के ही डेनियल सैम्स को दिया। कमिंस ने ओवर की पहली, तीसरी, चौथी और छठी गेंद पर छक्का लगाया। इसके अलावा उन्होंने दूसरी और पांचवीं गेंद पर चौका जड़ा। सैम्स ने एक नो गेंद भी फेंकी, जिसपर कमिंस ने भागकर दो रन लिए। इस तरह इस ओवर में कुल 35 रन बने। यह आईपीएल का तीसरा सबसे महंगा ओवर है। 2011 में प्रशांत परमेश्वरन ने बेंगलोर और 2021 में हर्षल पटेल ने चेन्नई के खिलाफ ओवर में 37-37 रन खर्च किए थे। विदेशी गेंदबाजों में सैम्स टॉप पर आ गए हैं। 2010 में रवि बोपड़ा ने केकेआर के खिलाफ ही एक ओवर में 33 रन खर्च किए थे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here