Mohammad Shami Bowled: मोहम्मद शमी की इस गेंद ने किया कमाल, हक्के-बक्के रह गए श्रीलंकाई कप्तान, देखें वीडियो

0
43

बेंगलुरु: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारत ने 252 रन बनाए। भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में श्रेयस अय्यर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। अय्यर ने 92 रन की पारी खेली। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम की मुश्किल विकेट पर काउंटर-अटैक करते हुए भारतीय टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। अय्यर ने अपनी पारी में 98 गेंदों का सामना किया। वह शतक से चूक गए लेकिन उनकी पारी ने ही भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। अय्यर को प्रवीण जयविक्रमा की गेंद पर निरोशन डिकवेला ने स्टंप किया।

भारत के स्कोर के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बहुत खराब रही। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 86 रन था। वह भारत के स्कोर से 166 रन पीछे है। शुरुआत में कप्तान दिमुथ तिलकरत्ने समेत उसने कई अहम विकेट खोए। श्रीलंका के कप्तान को जिस तरह मोहम्मद शमी ने आउट किया वह वाकई कमाल की गेंद थी।


शमी को पारी के छठे ओवर में गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया गया। उन्होंने पहली ही गेंद पर टीम को कामयाबी दिलाई। उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर एक लेंथ गेंद पिच की लेकिन इससे पहले कि बल्लेबाज समझ पाता गेंद पिच होने के बाद तेजी से अंदर आई। करुणारत्ने ने गेंद को रोकने का प्रयास किया लेकिन यह उनके डिफेंस को छकाती हुई विकेटों से जा टकराई। करुणारत्ने सिर्फ चार रन बनाकर पविलियन लौटे। उनके पास इस इनस्विंगर का कोई जवाब नहीं था।

बेंगलुरु की इस पिच पर भारत का स्कोर काफी मजबूत लग रहा है। हालांकि एक वक्त तक यहां तक पहुंचना बहुत मुश्किल लग रहा था क्योंकि भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट खो रही थी। लेकिन श्रेयस अय्यर की पारी ने भारत को मजबूती प्रदान की। अय्यर ने अपनी पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए। वह आउट होने वाले आखिरी भारतीय बल्लेबाज रहे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here