Pat Cummins fastest fifty: आंद्रे रसेल फेल, नो टेंशन…. पैट कमिंस है न… KKR को मिल गया नया फिनिशर

0
47

मुंबई: अपने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के फेल होने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) एक वक्त मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में संघर्ष कर रही थी, लेकिन पैट कमिंस (15 गेंदों पर चार चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 56 रन) ने आते ही सारे समीकरण बदल दिए। कोलकाता के बल्लेबाजों ने लंबे शॉट खेलने के प्रयास में अपने विकेट गंवाए। पावरप्ले के अंदर ही अजिंक्य रहाणे (सात) और कप्तान श्रेयस अय्यर (10) आउट हो गए। ये दोनों बल्लेबाज क्रमश: टाइमल मिल्स (38 रन देकर दो) और सैम्स (50 रन देकर एक) की शार्ट पिच गेंदों पर आउट हुए।

10 ओवर में चाहिए थे 95 रन

पहले छह ओवर के बाद केकेआर का स्कोर दो विकेट पर 35 रन था। जब रन गति धीमी पड़ रही थी तब बिलिंग्स ने मुरुगन अश्विन (25 रन देकर दो) पर बासिल थंपी पर छक्के लगाकर स्कोर बोर्ड को गति प्रदान की। अश्विन ने हालांकि जल्द ही उनसे बदला चुकता कर दिया। केकेआर 10 ओवर के बाद तीन विकेट पर 67 रन ही बना पाया था। नितीश राणा (आठ) ने मिल्स पर थर्ड मैन क्षेत्र में छक्का जड़कर अपना खाता खोला, लेकिन जल्द ही अश्विन की गेंद पर मिडविकेट पर कैच दे बैठे।

रसेल फेल तो चला कमिंस का बल्ला

अब आंद्रे रसेल (11) क्रीज पर थे, जिन्होंने अश्विन की गुगली को छह रन के लिए भेजा, लेकिन मिल्स ने उनके तूफान को जल्द थाम दिया। कमिंस ने मिल्स, जसप्रीत बुमराह और सैम्स पर छक्कों की बौछार लगाई, जिससे केकेआर के फैंस रसेल के आउट होने का गम भूल गए। इस बीच दूसरे छोर पर विकेट बचाए रखने वाले वेंकटेश ने 41 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया।

मुंबई ने दिया था 162 रन का लक्ष्य


इससे पहले टॉस गंवाकर मुंबई इंडियंस ने चार विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। मुंबई का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट पर 83 रन था। सूर्यकुमार (36 गेंदों पर 52, पांच चौके, दो छक्के) और तिलक (27 गेंदों पर नाबाद 38, तीन चौके, दो छक्के) ने चौथे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की। मुंबई ने आखिरी पांच ओवर में 78 रन जोड़े जिसमें कीरोन पोलार्ड के पांच गेंदों पर नाबाद 22 रन शामिल हैं। उन्होंने केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज पैट कमिंस (49 रन देकर दो) के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के लगाए। उमेश यादव ने 25 रन देकर एक विकेट चटकाया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here