Prithvi Shaw Fifty: पृथ्वी साव ने बल्ले से रन नहीं, आग बरसाई… IPL से पहले यो-यो टेस्ट में फेल हुए थे

0
46

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सत्र से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के फिटनेस टेस्ट में फेल रहने वाले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ओपनर पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ तूफानी बैटिंग की। उन्होंने महज 30 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी करते हुए दिल्ली के मैनेजमेंट को बड़ी राहत दी।

पिछले दो मैचों में बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम रहने वाले साव ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 34 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली। पृथ्वी साव ने दूसरे ओवर में कृष्णप्पा गौतम को दो चौके लगाते हुए शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने जेसन होल्डर के ओवर में चौका और छक्का उड़ाते हुए बता दिया कि आज उन्हें रोकना लखनऊ के लिए मुश्किल है।


अपने पुराने साथी आवेश खान के ओवर में हैट्रिक चौके जड़ते हुए रनों का अंबार लिया दिया। उनकी तूफानी बैटिंग का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि 5.4 ओवरों में दिल्ली के 50 रन पूरे हुए। इसमें डेविड वॉर्नर के सिर्फ 3 रन थे।

Ravindra Jadeja Video: धोनी यूं नहीं नहीं कहते रविंद्र जडेजा को ‘सर’, Video देख खुद कर लेंगे यकीन

हालांकि, कृष्णप्पा गौतम के ओवर में पहली दो गेंदों में छक्का और चौका लगाने के बाद एक और बड़े शॉट खेलने के चक्कर में विकेट के पीछे क्विंटन डि कॉक के हाथों लपके गए। उनकी इस पारी से दिल्ली के मैनेमेंट और कप्तान ऋषभ पंत को जरूर राहत मिली होगी।
Sachin Tendulkar vs Shoaib Akhtar IPL: तुझे लोग मार डालेंगे, सचिन को आउट करने के लिए किसने बोला, जब गांगुली ने शोएब अख्तर को जमकर सुनाया
उल्लेखनीय है कि आईपीएल से ठीक पहले यो-यो टेस्ट में पृथ्वी साव फेल रहे थे। यो-यो क्वॉलिफिकेशन का वर्तमान आंकड़ा 16.5 है, जबकि पता चला है कि सलामी बल्लेबाज साव इसमें 15 का स्कोर ही निकाल पाए थे।शॉ अभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस के बारे में जानकारी देने के लिए एनसीए में थे।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here