RCB vs RR- दिनेश कार्तिक ने वैसी ही पारी खेली जैसी हमें जरूरत थी: फाफ डुप्लेसिस

0
39

मुंबई: दिनेश कार्तिक जब बल्लेबाजी करने उतरे जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम काफी मुश्किल में थी। पांच विकेट पर टीम 87 रन खो चुकी थी। ऐसे में टीम को उनसे जिस तरह की पारी को संभाला वह कमाल था। लक्ष्य 170 रन का था और जीत दूर लग रही थी। पर कार्तिक ने वह किया जिसकी उनसे टीम को उम्मीद रही होगी। रफ्तार और प्रहार। उन्होंने बेंगलोर की पारी को जरूरी किक दी। टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी कार्तिक की तारीफ थी। उन्होंने माना कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने पूरा दम दिखाया।

कार्तिक ने 23 गेंद पर 44 रन की पारी खेली। उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने शाहबाज अहमद के साथ मिलकर 5.2 ओवर में 67 रन की साझेदारी की।

डु प्लेसिस ने कहा, ‘यह करिश्माई पारी रही। हारे हुए मैच को यूं जीतने के लिए आपको मजबूत चरित्र वाले खिलाड़ियों की जरूरत होती है। और दिनेश कार्तिक इस स्थिति के लिए परफेक्ट खिलाड़ी हैं। जिस शांति से वह मैदान पर खेलते हैं वह दूसरों को आकर सेटल होने का मौका देती है।’

आरसीबी के कप्तान ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि 19वें ओवर तक हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। इसके बाद जोस बटलर के कुछ शॉट्स ने हमारे गेंदबाजों को दबाव में ला दिया। इस वजह से उन्होंने अच्छा स्कोर बना लिया। हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली। युजवेंद्र चहल ने हमारे बल्लेबाजों पर लगाम लगाकर रखी।’

डुप्लेसिस ने कहा कि इसके बावजूद हमें अपने खिलाड़ियों पर यकीन था। उन्होंने कहा, ‘हमें यकीन था कि हम कहीं से भी जीत सकते हैं। शाहबाज की पारी कमाल की थी। वह पतले हैं लेकिन वह लंबे शॉट मारते हैं और उनके पास साफ गेमप्लान है। वह गेंदबाजी में भी अच्छी भूमिका निभा सकते हैं।’ अहमद ने 26 गेंद पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 45 रन की पारी खेली।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here