Rohit Sharma-Rishabh Pant News: ‘हां, ना, हां…’ ड्रामे के बाद ऋषभ पंत की बात आखिरकार मान ही गए कप्तान रोहित शर्मा, फिर हुआ कुछ ऐसा

0
67

बेंगलुरु: भारत और श्रीलंका (IND vs SL Day-Night Test) के बीच जारी डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन दिन मेहमान टीम की पारी के 12वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसका विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant DRS) को छोड़कर किसी को यकीन नहीं था। उन्होंने यहां कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma DRS) को कई बार विश्वास दिलाया कि वह सही हैं और DRS का रिजल्ट आने के बाद वह सही साबित भी हुए। श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज धनंजय डि सिल्वा (Dhananjaya de Silva LBW Video) को आउट होना पड़ा। विकेट मिलने के बाद हर खिलाड़ी हैरान दिखा।

दरअसल, 12वें ओवर की आखिरी गेंद मोहम्मद शमी की। धनंजय डि सिल्वा के पैड पर गेंद लगी और विकेटकीपर ऋषभ पंत जोरदार अपील करने लगे। हालांकि, शमी विश्वास में नहीं थे, लेकिन पंत चाहते थे कि डीआरएस लिया जाए। उन्होंने स्लीप में खड़े कप्तान रोहित शर्मा को कन्वेंस करने की कोशिश की। रोहित को लग रहा था गेंद पैड पर ऊपर लगी है और हो सकता है कि स्टंप्स छोड़कर निकले। कॉमेंटेटर्स का भी यही मानना था।


पंत यहां पूरी तरह अडिग थे। दूसरी ओर, शमी को भी विश्वास नहीं था। काउंटडाउन खत्म होने वाला था। फाइनल रोहित शर्मा ने आखिरी मोमेंट पर DRS ले लिया। इसके बाद जो हुआ वह हैरान करने वाला था। गेंद पैड के ऊपरी हिस्से पर जरूर लगी थी, लेकिन लेग स्टंप को उड़ाते दिख रही थी। फील्ड अंपायर नितिन मेनन को फैसला बदलना पड़ा। सिल्वा 24 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए।

India vs Sri Lanka: बेंगलुरु में भारत का जलवा, श्रेयस अय्यर के बाद बुमराह-शमी छाए
मैच के पहले दिन की बात करें तो बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर श्रेयस अय्यर के बड़े अर्धशतक के बाद जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी से भारत ने 252 रन बनाने के बाद श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 86 रन करके दिन-रात के दूसरे क्रिकेट के पहले दिन अपना पलड़ा भारी रखा। मैच के पहले दिन 16 विकेट गिरे जो दिन-रात्रि के टेस्ट में एक दिन में सर्वाधिक विकेट गिरने का नया रिकॉर्ड है।

navbharat times
Mohammad Shami Bowled: मोहम्मद शमी की इस गेंद ने किया कमाल, हक्के-बक्के रह गए श्रीलंकाई कप्तान, देखें वीडियो
भारतीय बल्लेबाजों को जहां श्रीलंका के स्पिनरों की टर्न और असमान उछाल लेती गेंदों ने परेशान किया तो वहीं मेहमान टीम के बल्लेबाजों को मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों ने मुश्किल में डाला। जसप्रीत बुमराह (15 रन पर तीन विकेट) और मोहम्मद शमी (18 रन पर दो विकेट) की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने मौजूदा दौरे पर मेहमान टीम की मुसीबतों को बरकरार रखा जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (21 रन एक विकेट) ने भी एक विकेट चटकाया। दिन का खेल खत्म होने पर निरोशन डिकवेला 13 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि लसिथ एंबुलदेनिया ने अभी खाता नहीं खोला है। श्रीलंका की टीम अब भी 166 रन से पिछड़ रही है जबकि उसके सिर्फ चार विकेट बचे हैं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here