Seema Qualifies For Olympics: सीमा बिस्ला ने तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ किया, सुमित को रजत

0
185

सोफिया (बुल्गारिया)
सीमा बिस्ला तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली भारत की चौथी महिला पहलवान बन गई जिसने विश्व ओलिंपिक क्वालीफायर के 50 किलोवर्ग के फाइनल में जगह बनाई जबकि सुमित मलिक को घुटने की चोट के कारण फाइनल से पीछे हटकर रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। सीमा ने यूरोपीय चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता पोलैंड की अन्ना लुकासियाक को 2-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

अब वह इक्वाडोर की लूसिया यामिलेथ येपेज गुजमैन से खेलेगी। भारत की विनेश (53 किलो) , अंशु मलिक (57 किलो) और सोनम मलिक (62 किलो) ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुकी हैं। भारत की निशा 68 किलो और पूजा 76 किलोवर्ग में हारकर बाहर हो गई हैं। वहीं पुरुष वर्गमें मलिक 125 किलोवर्ग के फाइनल में नहीं उतरे।

तोक्यो ओलिंपिक का कोटा हासिल करने वाले ओवरऑल 7वें भारतीय पहलवान बने सुमित

उनके कोच जगमंदर सिंह ने बताया कि कुछ सप्ताह पहले राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास के दौरान उन्हें दाहिने घुटने में चोट लगी थी लेकिन वह ओलिंपिक कोटा हासिल करने के लिए खेल रहे थे। इससे पहले हाल ही में अलमाटी में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सीमा ने बेलारूस की अनास्तासिया यानोतावा को 8-0 से हराया।

navbharat times
Tokyo Olympics : तोक्यो ओलिंपिक में कोविड-19 पॉजिटिव वाले खिलाड़ियों को अलग होटल में रखने की तैयारी

उसने स्वीडन की एम्मा जोन्ना डेनाइस को 43 सेकंड बाकी रहते मात दी। निशा (68 किलो) को क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया की मिमि रिस्तोवा ने तकनीकी कौशल के आधार पर हराया। निशा ने पहले दौर में पोलैंड की नतालिया इवोना को मात दी थी। वहीं पूजा 76 किलो वर्ग में लिथुआनिया की कामिले जी से 3-4 से हार गई।

Source link