नया स्मार्टफोन खरीदने से पहले ध्यान में रखें ये 4 बातें, मिलेगी फायदे की डील

0
70

नई दिल्ली। अगर आप स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए ज्यादा जल्दबाजी करना नुकसानदायक साबित हो सकता है प्रोग्राम कुछ लोग हड़बड़ी के चक्कर में कई बार फोन के जरूरी फीचर्स और उनके स्पेसिफिकेशंस देखना भूल जाते हैं नतीजतन एक बार स्मार्टफोन खरीदने के बाद उन्हें पछताना पड़ता है क्योंकि आप इस स्मार्टफोन को बदल कर दूसरा स्मार्टफोन नहीं ले पाते हैं। अगर आप भी एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं और आप को यह डर है कि कहीं आप कोई गलती ना कर बैठे तो आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप आसानी से स्मार्टफोन खरीद पाएंगे और आपको किसी तरह की दिक्कत भी नहीं होगी।

कैमरा

आजकल मार्केट में 60 मेगापिक्सल तक के कैमरे वाले स्मार्टफोन आसानी से कम कीमत में मिल जाते हैं। अगर आप भी एक स्मार्टफोन ले रहे हैं तो ध्यान रखें कि अच्छा कैमरा भी उस स्मार्टफोन में शामिल हो जरूरी नहीं कि आप 60 मेगापिक्सल कैमरे वाला ही स्मार्टफोन खरीदें। हालांकि आप 48 से 50 मेगापिक्सल कैमरे के बीच भी ऑप्शन चुन सकते हैं इससे कम अगर आप चुनते हैं तो यह आपके लिए नुकसान की डील होगी।

रैम और स्टोरेज

अगर आप एक स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो कभी भी 6GB रैम और 128GB स्टोरेज से कम का वेरिएंट ना चुने क्योंकि जब आप स्मार्ट फोन में चीजें डाउनलोड करेंगे या फिर फोटो खींच लेंगे और वीडियो बनाएंगे तब आपकी राम धीरे-धीरे करके कम होती जाएगी ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि कम से कम इतना तो आपके स्मार्टफोन में होना ही चाहिए।

बैटरी

जब भी नया स्मार्टफोन खरीदें तो कोशिश करें कि उसमें 5000 एमएएच की बैटरी जरूर हो क्योंकि इससे कम बैटरी आपके स्मार्टफोन के लिए ठीक नहीं मानी जाती है। लेटेस्ट तकनीक से लैस स्मार्टफोंस में 5000 एमएएच की बैटरी ऑफर की जा रही है।

डिस्प्ले

आजकल एमोलेड डिस्प्ले बेहद आम हो गया है और यह काफी क्लियरवीजन भी देता है ऐसे में आप एमएलए डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन ही चुने यह आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here