सैमसंग-एपल के लिए सर दर्द बनी ओप्पो, बना रही है यह खास डिवाइस, 6 मई को कर सकती है लॉन्च

0
179
सैमसंग-एपल के लिए सर दर्द बनी ओप्पो, बना रही है यह खास डिवाइस, 6 मई को कर सकती है लॉन्च

Table of Contents

हाइलाइट्स:

  • ऑब्जेक्ट ट्रैकर बना रही है चीनी टेक कंपनी Oppo
  • Oppo Smart Tag नाम से हो सकता है लॉन्च
  • गैलेक्सी स्मार्टटैग और एपल एयरटैग को चुनौती मिलेगी

स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो अब एक डिवाइस बनाने जा रही है, जो सैमसंग और एपल को मुश्किल में डाल सकता है। सैमसंग और एपल जैसी बड़ी टेक कंपनियां बीते दिनों अपने टाइल जैसे दिखने वाले ऑब्जेक्ट ट्रैकर गैलेक्सी स्मार्टटैग और एयरटैग लेकर आई हैं।

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर सामने आए लीक्स से पता चला है कि अब ओप्पो भी जल्द ऐसा ट्रैकर लेकर आने वाली है। ओप्पो का यह डिवाइस UWB (Ultra Wide Band) और रीचार्जेबल बैटरी के साथ आएगा। चलिए डिटेल में जानते हैं ओप्पो के इस डिवाइस के बारे में….

लीक फोटोज इंजीनियरिंग टेस्ट वर्जन की हैं

  • ओप्पो के इस डिवाइस से भी जरूरी सामान और दूसरे डिवाइसेज ट्रैक किए जा सकेगा। लीक्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने वीबो पर ओप्पो के अपकमिंग स्मार्ट टैग की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। यह डिवाइस का इंजीनियरिंग टेस्ट वर्जन है।
  • तस्वीरों में यह टैग सफेद कलर का नजर आ रहा है और इसपर ओप्पो की ब्रैंडिंग के अलावा अल्ट्रा वाइड बैंड लिखा दिख रहा है। नीचे की तरफ USB Type-C पोर्ट दिया गया है, जिससे इसे चार्ज किया जा सकेगा। यानी कि एयरटैग्स या गैलेक्सी टैग्स के मुकाबले यह ज्यादा ईको-फ्रेंडली होगा।

Sony का नया AC कपड़ों के अंदर भी पहन पाएंगे, आकार मोबाइल से भी छोटा और गर्मी करेगा दूर

Oppo Smart Tag को चार्ज किया जा सकेगा

  • सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टटैग और एपल एयरटैग दोनों एक साल की बैटरी लाइफ देने का दावा करते हैं, लेकिन इन दोनों में ही रीचार्जेबल सेल नहीं मिलता। एपल एयरटैग्स में यूजर्स को रिप्लेसेबल CR2032 बैटरी मिलती है।
  • एपल एयरटैग की तरह ओप्पो टैग में भी कोई लैनयार्ड पोर्ट नहीं दिख रहा है, यानी कि इसे आसानी से लटकाने का विकल्प यूजर्स को नहीं मिलेगा।
  • ओप्पो का अपकमिंग स्मार्ट टैग UWB टेक्नोलॉजी के साथ आएगा, जो स्मार्टफोन की मदद से यूजर को टैग की सटीक लोकेशन ट्रैक करने में मदद करेगा, जो उन्हें लोकेशन से सटीक डायरेक्शन प्रदान करेगा।

हैकर्स के हौसले बुलंद, एपल से मांगी 375 करोड़ रु. की फिरौती, जानिए क्या है वजह

यह होगी Oppo Smart Tag की चुनौती

  • Oppo Smart Tag USB टाइप-C पोर्ट के साथ आएगा, यानी पानी और धूल आसानी इसके अंदर जा सकती है। कंपनी इस पोर्ट को सील कर सकती है लेकिन अभी तय नहीं है कि ओप्पो स्मार्ट टैग को IP रेटिंग के साथ उतारा जाएगा या नहीं।
  • हालांकि, ब्लूटूथ ट्रैकिंग डिवाइसेस का वॉटरप्रूफ और डस्टप्रूफ होना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि उन्हें दूसरे सामान से अटैच किया जाता है और उनके रख-रखाव का खास ध्यान नहीं रखा जाता।

जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है Mi Mix Fold, कीमत जानकर भूल जाओगे सैमसंग के फोल्डेबल फोन

6 मई को हो सकता है लॉन्च
कंपनी इसे 6 मई को चीन में होने वाले इवेंट में नए Smart TV, Oppo K9 स्मार्टफोन Enco Air इयरबड्स और नए Oppo Band के साथ लॉन्च कर सकती है।

Source link