Explosion in Kabul: काबुल में शिया बहुल इलाके में जबरदस्त धमाका, 8 लोगों की मौत, ISIS ने ली जिम्मेदारी

0
27

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि विस्फोटक उपकरण एक गाड़ी में रखे गए थे और इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। मौके पर मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि हताहतों की संख्या काफी अधिक है। घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।

 

काबुल में धमाका

हाइलाइट्स

  • काबुल के शिया बहुल इलाके में जबरदस्त विस्फोट
  • विस्फोट में 8 लोगों की की मौत, 18 से अधिक घायल
  • आईएसआईएस ने ली हमले की जिम्मेदारी, तालिबान ने शुरू की जांच
काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार रात हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई। यह धमाका काबुल के शिया बहुल पीडी6 के सरकारिज रिहायशी इलाके में हुआ। काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि विस्फोटक उपकरण एक गाड़ी में रखे गए थे और इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। मौके पर मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि हताहतों की संख्या काफी अधिक है। इस धमाके की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। तालिबान ने धमाके के बाद पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया है। घायलों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।

तालिबान को पछाड़ अफगानिस्तान में जड़े जमा रहा इस्लामिक स्टेट
इस्लामिक स्टेट काफी तेजी से अफगानिस्तान में मौजूदगी बढ़ा रहा है। अमेरिका के चेयरमैन ऑफ द यूएस ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ जनरल मार्क मिले ने भी चेतावनी देते हुए कहा था कि इस्लामिक स्टेट और दूसरे कई आतंकवादी समूह अफगानिस्तान में फिर से संगठित होने की कोशिश कर रहे हैं। यह आतंकी संगठन अफगानिस्तान में उगने वाले नशीले पदार्थों की तस्करी से अपने समूह के लिए फंड भी जुटा सकता है।

तालिबान का दावा- अफगानिस्तान में आईएसआईएस न के बराबर
तालिबान ने इस बात से इनकार किया कि अफगानिस्तान में आईएसआईए अपनी जड़ें जमा रहा है। उनके दावे के बावजूद आईएसआईएस ने पिछले एक साल में अफगानिस्तान में हुए कई आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान का दावा है कि उसने आईएसआईएस के बहुत से हाइडआउट को खत्म कर दिया है। अफगानिस्तान में आईएसआईएस की मौजूदगी बेहद कम है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here